भारत में शीर्ष 10 पीसीडी फार्मा फ्रैंचाइज़ी कंपनियां

मोहाली में फार्मा फ्रैंचाइज़ी कंपनी

भारत में शीर्ष 10 पीसीडी फार्मा फ्रैंचाइज़ी कंपनियां – फार्मास्यूटिकल क्षेत्र आश्चर्यजनक रूप से बढ़ते स्वास्थ्य संस्थानों के साथ बढ़ रहा है। भारत मुख्य रूप से फार्मा विनिर्माण कंपनियों में जबरदस्त वृद्धि का अनुभव कर रहा है। इसके अलावा, भारत जेनेरिक दवाओं के मामले में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे बड़े प्रदाताओं में से एक है

भारत में शीर्ष 10 पीसीडी फार्मा फ्रैंचाइज़ी कंपनियां

इसके अलावा, भारत में फार्मा विनिर्माण कंपनियों के पास वैश्विक अर्थव्यवस्था में अपनी विश्वव्यापी बाजार हिस्सेदारी का 20 प्रतिशत हिस्सा है। उद्योग वैश्विक स्तर पर तीसरे स्थान पर रैंकिंग के साथ बहुत बढ़ रहा है।

पीसीडी फार्मा फ्रैंचाइज़ी

भारत में शीर्ष 10 पीसीडी फार्मा फ्रैंचाइज़ी कंपनियां

प्रोपेगेंडा कम डिस्ट्रीब्यूशन (पीसीडी) फार्मा फ्रैंचाइज़ी अपनी फार्मा दवाओं को वितरित करने और बढ़ावा देने के अद्वितीय मॉडल का पालन कर रही है। कंपनी अपने फ्रैंचाइजी भागीदारों के साथ एकाधिकार-आधारित व्यवसाय के तहत अपने विपणन और वितरण की पेशकश करती है।

इसके अलावा, उत्पाद अनुशंसित क्षेत्र में फ्रैंचाइज़ी भागीदार की मदद से प्रचार की प्रक्रिया में हैं। पीसीडी फार्मा कंपनियां आमतौर पर 2 गतिविधियों में अपना अधिकांश पैसा निवेश करती हैं यानी जीएमपी प्रमाणित दवाओं में निवेश और फ्रैंचाइज़ी भागीदारों के लिए वस्तुओं को बढ़ावा देना।.

इसके अलावा, इस प्रकार की फार्मा कंपनियां अंततः संविदात्मक विनिर्माण या उनके संयंत्रों के माध्यम से माल के थोक उत्पादन के लिए जाती हैं।

भारत में शिखर PCD फ्रैंचाइज़रों की सूची

भारत में कई पीसीडी फ्रैंचाइज़ी कंपनी हैं, क्योंकि स्वास्थ्य संस्थान और रोगी काफी बढ़ रहे हैं। और विभिन्न मताधिकार व्यवसाय के साथ मानव जाति की सेवा करने के इच्छुक लोग प्रगति में बहुत अधिक हैं।

इनक्यूटी फार्मा

फार्मा फ्रैंचाइज़ी उच्च गुणवत्ता वाले फार्मा उत्पादों की सीमा की सेवा करने वाले दवा उद्योग में सबसे अधिक विश्वसनीय नामों में से एक है। इनक्यूटी फार्मा अपने रोगियों को चंगा करने में विश्वास करती है और इसलिए सस्ती कीमत के साथ मानक स्वास्थ्य समाधान के साथ आती है। इसके अलावा, उत्पादों को विकसित करने, उत्पादन करने और विपणन करके गुणवत्ता वाले स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों को प्रदान करने के लिए कंपनियों की प्रतिबद्धता सभी विनिर्देशों को पूरा करती है और उत्कृष्ट प्रभावकारिता और सुरक्षा के साथ खड़ी होती है।

मुख्य रूप से, निर्माता सभी उपाय और निर्णय लेते हैं, जो उत्पाद संरचना से शुरू होकर उपभोक्ताओं तक पहुंचने के अपने अंतिम चरण तक पहुंचते हैं। कुशलता से, देखभाल और रोगियों, समुदाय, राष्ट्र और मानव जाति की भलाई के लिए चिंता।

इसके अलावा, फार्मा उत्पादों का उत्पादन डब्ल्यूएचओ-जीएमपी प्रमाणपत्र वाले ब्रांड के तहत आता है। इसके अतिरिक्त जिसके लिए पौधे स्वास्थ्य सेवा उद्योग को सबसे अच्छे उत्पादों के वितरण का आश्वासन देते हैं। और बैच-टू-बैच स्थिरता बनाए रखने के लिए, कंपनी तैयार उत्पाद के वितरण के लिए तैयार होने से पहले उत्पादन के सभी चरणों में विभिन्न प्रकार के परीक्षण आयोजित करती है।

ज़ेनस्टार जीवन विज्ञान

निर्माता भारत में दवाओं के लिए सबसे प्रतिष्ठित पीसीडी फार्मा कंपनियों में से एक है। Zenstar जीवन विज्ञान कुशल थोक व्यापारी, सप्लायर और फार्मास्युटिकल फार्मूलेशन के व्यापारी के रूप में जाना जाता है।

इसके अलावा, कंपनी अपनी शुद्धता, प्रभावशीलता और accruable संरचना के लिए भी एक प्रशंसा प्राप्त कर रही है। इन उत्पादों की अस्पतालों, नर्सिंग होम और चिकित्सा संस्थानों में अत्यधिक मांग की जाती है।

अरबिंदो फार्मा

विनिर्माण कंपनी ने वर्ष 1986 में अत्यधिक अनुभवी पेशेवरों के साथ अपनी नींव रखी। अरबिंदो फार्मा को 1992 में एक सार्वजनिक कंपनी बनने के बारे में कहा जाता है और 1995 में भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों पर अपने शेयरों को भी सूचीबद्ध किया।

जिसके अलावा सेमी-सिंथेटिक पेनिसिलिन में मार्केट लीडर बन रहा है। इसके अलावा, कंपनी की उपस्थिति एक प्रमुख चिकित्सीय खंड है जैसे कि तंत्रिका विज्ञान, हृदय, एंटी-रेट्रोवायरल, एंटी-डायबिटिक्स, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी और एंटी-बायोटिक, दूसरों के बीच।

ल्यूपिन फार्मास्यूटिकल्स

निर्माता का मुख्यालय मुंबई में है जिसका मुख्यालय बेहतर गुणवत्ता की जेनेरिक दवाओं को वितरित करने के स्व-पेशे लक्ष्य के साथ है। इसके अलावा, कंपनी के पास दुनिया भर में अन्य दवा निर्माताओं के निर्माण के साथ सक्रिय दवा एजेंटों के निर्माण में उच्च स्तर की विशेषज्ञता है।

इसके अलावा, कंपनी नवाचार की संस्कृति को बनाए रखने के लिए अत्यधिक ध्यान केंद्रित करने योग्य ध्यान प्रदान कर रही है ताकि यह दुनिया के हर कोने में दवाओं की सामर्थ्य, विविधता और पहुंच को बढ़ा सके।

इंटीग्रल लाइफ साइंसेज

विनिर्माण कंपनी जीएमपी-डब्ल्यूएचओ प्रमाणन के तहत अपने फार्मा उत्पादों के पास है। कंपनी अपने ग्राहकों और ग्राहक को उच्च गुणवत्ता के साथ-साथ सस्ती कीमत वाले उत्पाद प्रदान करने पर अत्यधिक ध्यान केंद्रित कर रही है।

इसके अलावा, कंपनी गुणवत्ता नियंत्रण कारकों के बारे में सावधानी बरत रही है जो उन्हें एक अच्छी कंपनी बनाती है। इसके अलावा, कंपनी पैकेजिंग के लिए निष्फल कंटेनरों के साथ स्वच्छ और पर्यावरण के अनुकूल स्थान युग्मन को मानती है।

सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री लिमिटेड

निर्माता कंपनी एक भारतीय बहुराष्ट्रीय दवा निर्माता है। निर्माता मुख्य रूप से भारत में फार्मूलेशनों और अवयवों की एक किस्म की श्रृंखला का उत्पादन कर रहा है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निर्यात करता है।

इसके अलावा, उनके फार्मा उत्पाद रेंज में योग्य और अच्छी तरह से वर्सीफिकेशन के साथ, कंपनी फार्मा उद्योग में कुशलतापूर्वक भरोसेमंद है।

स्विसकेम हेल्थकेयर

निर्माता कंपनी ने 2015 में अपनी नींव रखी, एक छोटी अवधि के साथ कंपनी अत्यधिक फ़्रेंचाइज़िंग के साथ दवा उद्योग में एक उभरती हुई खिलाड़ी बन गई। कंपनी के पास चंडीगढ़ (बद्दी) के दिल में एक अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा है।

इसके अलावा, कंपनी के पास परेशानी मुक्त उत्पादन सुनिश्चित करने के लिए अपनी मशीनरी है और विश्वसनीयता के साथ अत्यधिक काम कर रही है। कंपनी जीवन बचाने के उद्देश्य की सेवा कर रही है और बीमारियों और बीमारी की जड़ों को खत्म करना चाहती है।

कैडिला हेल्थकेयर

निर्माता अहमदाबाद में सर्वश्रेष्ठ तृतीय-पक्ष विनिर्माण श्रेणियों के साथ सेवा कर रहा है और भारत में निजी तौर पर दवा उद्योगों की सबसे बड़ी मदद में से एक है। कंपनी दवाओं के नवाचारों और उनकी खोजों के साथ दुनिया भर के रोगियों के लिए सस्ती दवाओं का विकास और निर्माण कर रही है।

इसके अलावा, कंपनी नैदानिक अनुसंधान और चिकित्सा अभ्यास में उच्चतम नैतिक मानक के साथ एक देखभाल-फोकस के साथ-साथ अनुसंधान-संचालित प्रतिबद्धता की भी सेवा कर रही है। जैसा कि निर्माता न केवल हमारे दवा उत्पाद रेंज के लिए मूल्यवान होना चाहता है, बल्कि जिस तरह से हम अपने शोध और व्यावसायिक गतिविधियों का संचालन करते हैं, उसके लिए भी।

 सिप्ला लिमिटेड

निर्माता का मुख्यालय मुंबई में है और यह भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी के साथ सेवा कर रहा है जिसने दुनिया भर में एक महान प्रतिष्ठा बनाई है। कंपनी वर्तमान में 100 देशों में काम कर रही है जहां कंपनी दवाओं की गुणवत्ता के साथ-साथ व्यावसायिकता में लगातार उच्च मानकों को बनाए रख रही है।

इसके अलावा, सिप्ला कई श्रेणियों में नवाचार के साथ भारत की तकनीकी विशेषज्ञता के लिए बहुत सद्भावना ला रहा है।

अलनीतक फार्मास्यूटिकल्स

निर्माता भारत में सबसे आवश्यक पीसीडी फ्रैंचाइज़ी समर्थक संगठनों के बीच खड़ा है। कंपनी ने 2018 में अपनी नींव रखी और भारत में शीर्ष आपूर्तिकर्ताओं की सूची में खुद के लिए एक इमर्सिव नाम बना रही है। फार्मा कंपनी ट्रेड इंडिया की सत्यापित विक्रेताओं की सूची में भी शामिल है । जो सर्वोच्च गुणवत्ता की पेशकश कर रही है।

समाप्ति:

PCD फ्रैंचाइज़िंग शुरू करना अंततः भारत के किसी भी हिस्से में सबसे समृद्ध व्यावसायिक विचारों में से एक है।

इस प्रकार, उद्योग में सर्वश्रेष्ठ के साथ सहयोग करना एक महत्वपूर्ण पहलू है।

इसके अलावा, फार्मा उत्पादों का उत्पादन WHO-GMP प्रमाणन वाले ब्रांड के अंतर्गत आता है।

सर्वाधिक खोजे गए कीवर्ड

भारत में सर्वश्रेष्ठ पीसीडी फार्मा फ्रेंचाइजी कंपनी

भारत में शीर्ष 10 तृतीय-पक्ष निर्माताओं की सूची

2022 भारत में शीर्ष फार्मा फ्रेंचाइजी कंपनी

भारत में बहुराष्ट्रीय फार्मा फ्रेंचाइजी कंपनी

इंडिया पीसीडी फार्मा कंपनी लिस्ट

भारत में सर्वश्रेष्ठ तृतीय-पक्ष निर्माता

भारत में शीर्ष फार्मा फ्रैंचाइज़र